Breaking News
Home / अन्य / Funny / उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में योगी कट हुआ अनिवार्य

उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में योगी कट हुआ अनिवार्य

yogi cut
लखनऊ : स्कूलों में विभिन्न ड्रेस कोड को लेकर अक्सर विवाद सामने आते रहे है पर मेरठ के एक स्कूल ने सभी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सभी छात्रों को योगी कट रखने का फरमान जारी हिया है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार मेरठ के ऋषभ अकादमी को-एजुकेशनल इंग्लिश मेडीयम स्कूल ने योगी कट का फरमान जारी किया है. यह स्कूल सीबीएसई से संलग्न है. स्कूल ने हाल ही में एक सर्कुलर जारी किया है जिसके चलते १ली से १२ तक के सभी २,८०० छात्रों को उत्तर प्रदेश के मुख्या मंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह हेयर कट करने को कहा है. साथ ही दाढ़ी रखने पर प्रतिबन्ध लगाया गया है. स्कूल प्रबंधन का यह कहना है की यह स्कूल है – कोई मदरसा नहीं. उत्तर प्रदेश के इस स्कूल ने मांसाहारी खाने पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगा दिया है और साथ ही लव जिहाद को रोकने के उद्देश्य से लड़के लड़कियों को अलग कर दिया है.
सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला तब उजागर हुआ जब, स्कूल के एक छात्र को यह कहते हुए स्कूल में लेने से इंकार कर दिया गया कि उसकी हेयर कट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मेल नहीं खाती.
प्रबंधन समिति के सचिव रंजीत जैन ने सत्यशोधक रही को बताया कि – हमने छात्रों को योगी हेयर कट इसी लिए कहा है क्यों कि हम आर्मी जैसे हेयर कट चाहते है. साथ ही हमने मदरसा जाने वाले छात्रों की तरह जाने वाले न दिखे इस लिए दाढ़ी से मना किया है. छात्र यहां पढ़ने आते है नमाज़ के लिए नहीं.
प्रबंधन ने अपने सर्कुलर का ज़बरदस्त समर्थन करते हुए कहा है कि यह स्कूल एक जैन ट्रस्ट द्वारा संचालित है तथापि यह सभी नियम सही है.

About Satya Sodhak Rahi

Check Also

Prashant Gaikwad, Prashant Gaykwad

प्रशांत गायकवाड़ के लिए नियम और कानून है “पैरों की जूती”

जोगेश्वरी पश्चिम में फातिमा हॉस्पिटल के पास वैशाली नगर रोड पर स्थित वेस्टर्न आयल शॉप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *