Breaking News
Home / देश / २ मई को होगा गंगा स्वच्छता संकल्प दिवस

२ मई को होगा गंगा स्वच्छता संकल्प दिवस

ggg

नई दिल्ली – जन सहभागिता के माध्यम से गंगा मईया को स्वच्छ एवं निर्मल करने का निर्णय केंद्र सरकार द्वारा लिया गया है. इसी कड़ी में गंगा की निर्मल बनाने के सतत प्रयासों में आम जन को सहभागिता के लिए प्रेरित करने हेतु राष्‍ट्रीय स्‍वच्‍छ गंगा मिशन एवं गंगा विचार मंच के संयुक्‍त तत्‍वाधान में 2 मई को गंगा स्‍वच्‍छता संकल्‍प दिवस आयोजित किया जा रहा है। इस संकल्प दिवस को सफल बनाने के उद्देश्य के लिए देवप्रयाग समेत 11 स्‍थानों यथा श्रीनगर, विदुरकुटी, बिठ्ठुर, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, हरदोई, पटना, भागलपुर, साहेबगंज, कोलकाता में एक ही दिन संकल्‍प दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ साथ तमाम NGO और गैर सरकारी संगठनों के सहयोग से 30 अन्‍य स्‍थानों पर भी संकल्‍प दिवस के कार्यक्रम आयोजित होंगे।

विदुरकुटी, श्रीनगर एवं देवप्रयाग में शिरकत करेंगी केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षरण मंत्री सुश्री उमा भारती
केंद्र सरकार के सूत्रों ने जानकारी दी है की इस संकल्प दिवस को बड़े पैमाने पर प्रमोट करने का मानस है. केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षरण मंत्री सुश्री उमा भारती 2 मई, 2017 को विदुरकुटी, श्रीनगर एवं देवप्रयाग में आयोजित होने वाले संकल्‍प दिवस कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी। मंत्री महोदया के साथ इन कार्यक्रमों में उनके मंत्रालय के उच्‍च अधिकारी एवं कर्मचारी भी भाग लेंगे।

About Satya Sodhak Rahi

Check Also

सरगम वाटर पार्क वसई गंदे पानी में नहाने से बच्चे बीमार

भिवंडी रोड वसई पूर्व में स्थित सरगम वाटर पार्क के पानी में नहाने से वहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *