Breaking News
Home / Slider Homepage / फीफा वर्ल्ड कप – २०१७ (अंडर १७) – धीमी गति से चल रही खेल तैयारियां चिंता का विषय

फीफा वर्ल्ड कप – २०१७ (अंडर १७) – धीमी गति से चल रही खेल तैयारियां चिंता का विषय

फीफा वर्ल्ड कप – २०१७ (अंडर १७) के सभी इंतजाम 15 मई तक तैयार हो जाने चाहिए – विजय गोयल

fifaa

नई दिल्ली : फुटबॉल का महापर्व भारत में संपन्न होने जा रहा है. आगामी ‘फीफा विश्व कप’ (अंडर १७) 06 से लेकर 28 अक्टूबर, 2017 के बीच भारत में 6 शहरों दिल्ली, नवी मुंबई, कोलकाता, गोवा, कोच्चि और गुवाहाटी, में खेला जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय महापर्व की तिथि करीब आ रही है वहीं ऐसी खबर हैं कि कुछ आयोजन स्थलों की तैयारियां अभी पूरी नहीं हुईं है।

उल्लेखनीय है कि युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय गोयल ने हाल ही में कोच्चि (केरल) का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया था। मंत्री महोदय ने धीमी गति से चल रही खेल तैयारियों पर अपनी चिंता व्यक्त की। इसके बाद उन्होंने सभी अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी और सभी कार्य समय से पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा सभी सभी इंतजाम 15 मई, 2017 तक पूरे हो जाने चाहिए।

बता दें कि इसके अलावा गोयल केरल के मुख्यमंत्री और केरल के खेल मंत्री के साथ एक बैठक की। गोयल ने उनसे अपने स्तर पर निर्माण कार्यों की समीक्षा करने का आग्रह किया और कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए की लंबित कार्यों को समय पर पूरा किया जाए। मंत्री महोदय ने कहा कि कहा कि लंबित कार्यों को तय की गयी समय सीमा 15 मई, 2017 से पहले पूरा किया जाए।

सूत्रों ने बताया कि फीफा को लेकर चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने के लिए मंत्री महोदय 5 मई को कोलकाता का दौरा करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान मंत्री महोदय फीफा अंडर -17 विश्व कप के आयोजन स्थलों का दौरा कर सकते हैं। इसके अलावा वो फुटबॉल को लोकप्रिय बनाने और फीफा अंडर-17 विश्वकप के सफल आयोजन के लिए फुटबॉल के वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ- साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और वहां के खेल मंत्री के साथ भी बैठक करेंगे।

About Satya Sodhak Rahi

Check Also

WhatsApp Image 2019-05-03 at 4.27.41 PM (1)

सरगम वाटर पार्क वसई गंदे पानी में नहाने से बच्चे बीमार

भिवंडी रोड वसई पूर्व में स्थित सरगम वाटर पार्क के पानी में नहाने से वहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *