Breaking News
Home / Slider Homepage / पुलवामा: क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की बायकॉट की मांग कई खिलाड़ी कर चुके हैं

पुलवामा: क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की बायकॉट की मांग कई खिलाड़ी कर चुके हैं

पुलवामा आतंकी हमले के बाद चौतरफा घिरे पाकिस्तान को भारत पूरी दुनिया में अलग-थलग करने के लिए कदम उठा रहा है। उधर, पाकिस्तान से क्रिकेट संबंध भी खत्म करने की मांग जोर-शोर से उठ रही है। कुछ मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने पाकिस्तान से क्रिकेट रिश्ते खत्म करने और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने की मांग की है। क्रिकेट को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) की शुक्रवार को होने वाली बैठक में इस मामले में कोई प्लान बन सकता है। बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत को 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से मैच खेलना है।

BCCI पड़ोसी देश को विश्वकप में बैन करने के लिए ऐक्टिव हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, BCCI के सीईओ राहुल जोहरी ने आईसीसी को ईमेल भेजकर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर किए जाने की अपील करने पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो ईमेल में बोर्ड ने साफ किया है कि देश के अंदर पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने का मूड है और भारत आतंकवाद के मसले पर कोई समझौता नहीं करेगा। सीओए की इस बैठक में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। इसमें केंद्रीय खेल मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से सलाह मशविरा भी किया जाएगा। BCCI इसके बाद ही पाकिस्तान के साथ क्रिकेट के भविष्य पर कदम उठाने के लिए फैसला लेगा।

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान में होना है मैच
गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारत को 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से मैच खेलना है। इस बीच बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि अगर सरकार वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच नहीं चाहेगी तो यह मैच नहीं खेला जाएगा। हालांकि अधिकारी ने आगाह किया कि अगर भारत यह मैच नहीं खेलता तो पाकिस्तान को पूरे अंक मिल जाएंगे और भारतीय टीम को नुकसान होगा।

About Satya Sodhak Rahi

Check Also

पाकिस्तान को रौंदकर भारत फाइनल में

अंडर 19 विश्वकप के पहले सेमीफाइनल में चार बार की चैंपियन टीम इंडिया ने मंगलवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *