Breaking News
Home / Slider Homepage / गुजरात की पाटन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र जगदीश ठाकोर पड़ रहे भारी

गुजरात की पाटन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र जगदीश ठाकोर पड़ रहे भारी

Untitled

23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होगा इसी चरण में गुजरात मे भी मतदान होना है। गुजरात की पाटन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सत्यशोधक राही टीम ने चुनावों से पहले आकलन किया सत्यशोधक राही टीम के आकलन में यह बात निकल कर आई कि पाटन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है इस सीधे मुकाबले में कांग्रेस प्रत्याशी जगदीश ठाकोर भाजपा प्रत्याशी भरतसिंह डाभी पर भारी पड़ रहे है।
2014 में मोदी लहर के रथ पर सवार होकर संसद पहुंचे लीलाधर वाघेला के खिलाफ यहां पर गुस्सा देखते हुए भाजपा हाईकमान ने इस बार उनका टिकट काटकर भरतसिंह डाभी को मैदान में उतारा है। पर वर्तमान सांसद के खिलाफ यहां पर जो गुस्सा है उसे भरतसिंह कम नही कर पा रहे हैं। दूसरी तरफ 2009 में चुनाव जीतकर यहां का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी जगदीश ठाकोर को अपने कार्यकाल में कराए गए कामों का फायदा दिखता मिल रहा है। पाटन लोकसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय मुद्दों की अपेक्षा स्थानीय मुद्दे ज़्यादा हावी दिखाई दे रहे है। स्थानीय मुद्दों में कांग्रेस बीस साबित हो रही है।
लगभग 16 लाख 50 हज़ार मतदाताओं वाली इस क्षेत्र में कुल 7 विधानसभा सीट आती हैं जिनमे से 3 सीटों पर भाजपा का कब्ज़ा है तो तीन सीटें कांग्रेस के खाते में है सातवी सीट से निर्दलीय जिग्नेश मेवानी विधायक हैं जिन्हें कांग्रेस ने समर्थन दिया था।
ठाकोर बहुल इस सीट पर प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भाजपा के पक्ष में जनसभा कर जज़्बाती भाषण दिया पर यदि मतदान के समय तक यहां के स्थानीय समीकरण हावी रहे तो यह सीट जीतने में कांग्रेस को कोई ज़्यादा परेशानी नही होनी चाहिए। अंतिम परिणाम तो आगामी 23 मई को पता चलेगा पर अभी की स्थिति में तो यही कहा जा सकता है कि पाटन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस भारी लग रही है।

About Satya Sodhak Rahi

Check Also

आखिरकार परमबीर सिंह बने मुम्बई पुलिस कमिश्नर

एम.आई.आलम लंबे उहापोह के बाद आखिरकार आज राज्य सरकार ने नए पुलिस कमिश्नर के नाम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *