Breaking News
Home / Slider Homepage / सरगम वाटर पार्क वसई गंदे पानी में नहाने से बच्चे बीमार

सरगम वाटर पार्क वसई गंदे पानी में नहाने से बच्चे बीमार

WhatsApp Image 2019-05-03 at 4.27.41 PM (1)

भिवंडी रोड वसई पूर्व में स्थित सरगम वाटर पार्क के पानी में नहाने से वहां पिकनिक पर गये बच्चे संक्रामक रोग के शिकार हो गये लेकिन सरगम वाटर पार्क अपने यहां गंदगी से बच्चों को संक्रामक रोग होने की घटना को मानने को तैयार ही नहीं है बल्कि बेशर्मी से हटधर्मी करते हुए शिकायत करने वालों को देख लेने की धमकी दे रहा है।
जानकारी के अनुसार विगत 30 अप्रैल को मीरा रोड पूनम सागर के सना अपार्टमेंन्ट के रहिवासियों ने बच्चों को सरगम वाटर पार्क घुमाने का प्लान किया। यहां रहने वाले लगभग 50 रहिवासियों के बच्चे सरगम वाटर पार्क घूमने गये। पानी में राइडिंग करते समय ही कुछ बच्चों ने पानी से बदबू आने की शिकायत की जिसे प्रशासन से कहा गया वहां पर काम करने वाले कुछ लोगों ने इस बात को माना भी कि हां पिछले कई दिनों से पानी नहीं बदला गया। हालांकि बच्चे वहां पिकनिक करने गये थे दिन भर पानी में धमाचौकड़ी करने के बाद बच्चे जब वापस आये तो कई बच्चों को खतरनाक संक्रामक रोग ने जकड़ लिया। आयमान शेख नामक 10 वर्षीय बच्चे का पूरा चेहरा ही सूज गया साथ ही लहलीन अन्सारी नामक बच्चे के दोनो हाथों में संक्रमण हो गया। अन्य कई बच्चे भी जिस्म के अलग अलग हिस्सों पर हुए संक्रमण से परेशान हैं। इस बारे में जब सना अपार्टमेंट के रहिवासियों ने सरगम वाटर पार्क के प्रशासन से शिकायत की तो उनकी बातों को सहानुभूति पूर्वक सुनने के बजाये सरगम वाटर पार्क प्रशासन अभद्रता कर रहा है।
यहां ध्यान देने वाली बात है कि सना अपार्टमेंट के रहिवासी पहले ही अपने बच्चों को हुए संक्रामक रोगों से परेशान और आक्रोशित है तो वही सरगम वाटर पार्क प्रशासन की ओर से की जाने वाली अभद्रता ने उनके आक्रोश को और बढ़ा दिया। आयमान शेख नामक बच्चे की मां का कहना है कि सरगम वाटर पार्क अपने यहां घूमने आने वालों से अच्छा खासा चार्ज वसूलता है तो फिर यहां पर गन्दगी से बीमार पड़ने वाले बच्चों की ज़िम्मेदारी से भाग नहीं सकता। मौजमस्ती करने गये बच्चों को जो तकलीफ उठानी पड़ रही है उसका ज़िम्मेदार कौन है। और फिर यदि शिकायत की जाती है तो अपनी कमी को दूर करने के बजाये ग्राहकों से बदसलूकी कहां तक जायज़ है।

WhatsApp Image 2019-05-03 at 4.27.41 PM

इस पूरे प्रकरण पर जब सरगम वाटर पार्क का पक्ष जानने के लिये वहां से संपर्क किया गया तो वहां से इस पूरे प्रकरण पर कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। बहुत कोशिश करने के बाद अली नामक शख्स ने हमसे बात की उनका कहना है कि हम साफ सफाई का पूरा ख्याल रखते हैं। फिर बच्चों की ऐसी हालत क्यों हो गई यह पूछने पर अली का कहना है कि उनके रिसार्ट को बदनाम करने की साजिश है। बच्चे को पहले से ही कुछ दिक्कत रही होगी। इसलिये उसको ज्यादा परेशानी हुई होगी। ग्राहकों से अभद्रता की बात पर अली का कहना है कि हमारे पास अब तक ऐसी कोई शिकायत ही नहीं आयी तो हम अभद्रता कैसे करेंगे।
दूसरी तरफ सना अपार्टमेंन्ट के रहिवासियों का कहना है कि प्रशासन को सरगम वाटर पार्क के पानी की जांच करानी चाहिये यदि प्रशासन ने इस ओर से अपनी आंखे मूंदे रखी तो इसका खामियाजा और भी अन्य बच्चों को भुगतना पड़ सकता है।

About Satya Sodhak Rahi

Check Also

आखिरकार परमबीर सिंह बने मुम्बई पुलिस कमिश्नर

एम.आई.आलम लंबे उहापोह के बाद आखिरकार आज राज्य सरकार ने नए पुलिस कमिश्नर के नाम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *