Breaking News
Home / Slider Homepage / प्रशांत गायकवाड़ के लिए नियम और कानून है “पैरों की जूती”

प्रशांत गायकवाड़ के लिए नियम और कानून है “पैरों की जूती”

जोगेश्वरी पश्चिम में फातिमा हॉस्पिटल के पास वैशाली नगर रोड पर स्थित वेस्टर्न आयल शॉप का अवैध निर्माण भले ही के पश्चिम प्रभाग के सहायक आयुक्त प्रशांत गायकवाड़ की कृपा से कर लिया गया है पर अब सवाल यह है कि क्या इस अवैध निर्माण पर कोई कार्रवाई होगी?? या फिर प्रशांत गायकवाड़ के सामने किसी की कार्रवाई की मजाल ही नही है ?? या फिर गायकवाड़ केवल एक मखौटा हैं अवैध निर्माण के पीछे कोई और बड़ी ताकत है??
लम्बे समय से के पश्चिम प्रभाग के सहायक आयुक्त पद पर काबिज प्रशांत गायकवाड़ अवैध निर्माणकर्ताओं और भूमाफियाओं को खुला संरक्षण दे रहे हैं फिर भी उनकी कुर्सी को हिलाने वाला कोई नही। इसी लिए इनके कार्यकाल में यहां पर अवैध निर्माण की बाढ़ आयी हुई है। शिकायत करने वाले शिकायत भी करते है फिर भी किसी के कानों पर जूं नही रेंगती, ऐसा क्यों ??Jogeshwari BMC
अवैध निर्माणकर्ताओं को तो प्रशांत गायकवाड़ का संरक्षण है पर प्रशांत गायकवाड़ को संरक्षण देने वाला कौन है जो गायकवाड़ का कवच बन उनकी कुर्सी की सुरक्षा कर रहा है।
कहने को तो महानगर मनपा अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को अवैध गतिविधियों की रोकथाम के लिए ही तैनात करती हैं । कानून के अनुरूप सुचारू रूप से काम काज चले इसके लिए हर अधिकारी कर्मचारी की जवाबदेही तय है लेकिन मनपा के पश्चिम के अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यशैली देख यह कहा ही नही जा सकता कि यहां पर कोई जवाबदेही भी है।
वैशाली नगर जोगेश्वरी के हम जिस अवैध निर्माण की बात कर रहे हैं उसके निर्माण कार्य के लिए कोई भी कानूनी प्रक्रिया नही अपनाई गई है। कायदे से उस पूरे अवैध निर्माण को खुद से ही संज्ञान लेते हुए मनपा को तोड़ देना चाहिए खुद संज्ञान लेने के बजाए अनेक शिकायत आने के बाद भी उसपर प्रशांत जी की कृपा बनी हुई है तो इसे क्या कहा जाए।

Jogeshwari BMC
इसी लिए कहा जा सकता है कि मनपा अधिकारियों और कर्मचारियों को अवैध निर्माण को बढ़ावा देने के लिए कही और से संरक्षण मिल रहा है, वह संरक्षण इतना मजबूत और पावरफुल है इसी कारण प्रशांत एन्ड कम्पनी के लिए नियम और कानून पैर की जूती के समान है।
अब देखना है कि के पश्चिम प्रभाग में यह धांधली कब तक चलती है , अवैध निर्माणकर्ताओं की चांदी कब तक रहती है। और कब तक सीना ताने खड़ा रहता है वेस्टर्न आयल शॉप का अवैध निर्माण।

About Satya Sodhak Rahi

Check Also

झुणका भाकर केंद्र से क्यों चिपके हैं सुनील यादव?

भले ही राज्य सरकार ने झुणका भाकर केंद्र चलाने की पूरी परिकल्पना को 20 साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *