Breaking News
Home / खेल / पाकिस्तान को रौंदकर भारत फाइनल में

पाकिस्तान को रौंदकर भारत फाइनल में

अंडर 19 विश्वकप के पहले सेमीफाइनल में चार बार की चैंपियन टीम इंडिया ने मंगलवार को पाकिस्तान को 10 विकेट से रौंदकर अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम सातवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है।

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे  अंडर-19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारतीय गेंदबाजों के आगे पाकिस्तान ने घुटने टेक दिए। 43.1 ओवर में पूरी पाक टीम 172 रन पर सिमट गई। जवाब में भारत ने 88 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला 10 विकेट से अपने नाम कर लिया।

अब नौ फरवरी को फाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच जीतने वाली टीम से होगा। जहां भारत पांचवी बार खिताब जीतनर उतरेगी। इस मैच में यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना के बीच रिकॉर्ड साझेदारी हुई।

इस मैच की शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी दिखे। भारतीय अटैक के सामने पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से बिखरी नजर आई। दो बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए जबकि एक अन्य बल्लेबाज मो. हैरिस ने 21 रन की पारी खेली, लेकिन टीम के अन्य आठ बल्लेबाज दस रन तक भी नहीं पहुंच पाए। मो. हुरैरा ने चार रन, फहद मनीर ने शून्य रन, कासिम अकरम ने नौ रन, इरफान खान ने तीन रन, अब्बास अफरीदी ने दो रन, ताहिर हुसैन ने दो रन, आमिर अली ने एक रन और मो. आमिर बिना खाता खोले नाबाद रहे।

जवाब में भारत ने  बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया।

About Satya Sodhak Rahi

Check Also

क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की बायकॉट की मांग कई खिलाड़ी कर चुके हैं

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से खेले या नहीं, आज होगा फैसला

पुलवामा आतंकी हमले के बाद यह बहस लगातार तेज होती जा रही है कि क्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *